AAj Tak Ki khabarIndia News UpdateNational

वंदे भारत ट्रेन के स्लीपर वर्जन का पहला लुक आया सामने, तस्वीरें सोशल मीडिया पर हुईं वायरल

वंदे भारत, भारतीय रेल की अब तक की सबसे आधुनिक ट्रेन है। अपनी विशेष सुविधाओं और गोली जैसी रफ्तार की वजह से यह ट्रेन लोगों की पहली पंसद में शामिल होती जा रही है। अब रेल मंत्रालय इसका और विस्तार करने जा रहा है। रेल मंत्रालय अगले साल यानी 2024 में फरवीर या फिर मार्च तक देश के सामने वंदे भारत ट्रेन का स्लीपर वर्जन पेश करने वाला है। इसका  ट्रेन का लुक और डिजाइन सब तय हो गया है। इसकी तस्वीरें भी सामने आ गई हैं जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं।

ऐसा होगी वंदे भारत की स्लीपर ट्रेन

अभी सोशल मीडिया पर वंदे भारत ट्रेन के स्लीपर वर्जन की तस्वीरें आई हैं जो आते ही वायरल हो गई। वायरल तस्वीरों में वंदे भारत स्लीपर ट्रेन की एक शानदार होटल की तरह दिखाई दे रहा है। कुछ विशेषज्ञों से मिली जानकारी के आधार पर यह माना जा रहा है कि वंदे भारत स्लीपर ट्रेन में 857 बर्थ होंगे जिसमें 34 स्टाफ के लिए हो सकते हैं। बता दें कि पहली वंदे भारत स्लीपर ट्रेन 2024 के मार्च में चेन्नई से आ सकती है।

ICF ही बनाएगी स्लीपर ट्रेनें

अभी तक देश में केवल हाईस्पीड वंदे भारत ट्रेन चल रही हैं, जिनका निर्माण इंटीग्रल कोच फैक्ट्री, चेन्नई करती है। मगर अब जल्द ही देश में वंदे भारत स्लीपर ट्रेन का संचालन भी शुरू हो जाएगा। बात दें कि इन ट्रेनों का निर्माण भी ICF ही करने वाली है। देश की जनता को बेहतर सुविधा देने के लिए भारतीय रेलवे ने रूस की एक कंपनी के साथ करार किया है। जो अब मिलकर 120 वंदे भारत ट्रेनों को बनाने का काम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *